अधिकतम जीवन “IPQ 3.0” कंटार के साथ साझेदारी

86

देश के लिए अधिक वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कंटार के साथ साझेदारी में अपने प्रमुख सर्वेक्षण ‘मैक्स लाइफ इंडिया प्रोटेक्शन भागफल 3.0 (“आईपीक्यू 3.0”) के तीसरे संस्करण के निष्कर्षों का अनावरण किया। सर्वेक्षण के अनुसार, शहरी पूर्व भारत ने 34 से सुरक्षा भागफल पैमाने पर 2 बिंदुओं का सकारात्मक आंदोलन देखा (इसके अनुसार

पिछला आईपीक्यू 2.0 सर्वेक्षण) 36 अंक (आईपीक्यू 3.0 के अनुसार)।
मैक्स लाइफ के उप प्रबंध निदेशक वी. विश्वनाथन ने कहा: “हमारे प्रमुख सर्वेक्षण ‘इंडिया प्रोटेक्शन भागफल 3.0’ के नवीनतम संस्करण से पता चला है कि महामारी के दौरान वित्तीय तैयारियों से जुड़े मुद्दों को बढ़ाया गया था, जबकि पूर्व क्षेत्र सहित शहरी भारत ने चुनौतियों को सक्रिय रूप से नेविगेट किया ।
सबसे अनिश्चित और चुनौतीपूर्ण समय में आयोजित, मैक्स लाइफ आईपीक्यू 3.0 मार्च 2020 में लॉकडाउन की शुरुआत से पूर्वी भारत उत्तरदाताओं के दृष्टिकोण में उल्लेखनीय बदलावों का आकलन करता है, COVID-19 के विभिन्न चरणों के माध्यम से, दिसंबर 2020 में व्यवहार्य COVID – 19 टीकों की घोषणा तक, यह सीओवीडी-19 स्थिति के दौरान किए गए सबसे व्यापक वित्तीय अध्ययनों में से एक बनाता है।