अगले साल लोकसभा चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करेगी भाजपा: शाह

59

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि भाजपा अगले साल होने वाले आम चुनाव में देश भर में 300 से अधिक लोकसभा सीटें जीतेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता में वापसी करेगी। डिब्रूगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा के वरिष्ठ नेता ने विश्वास जताया कि भगवा पार्टी पूर्वोत्तर राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से 12 पर जीत हासिल करेगी। कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए शाह ने कहा, ”पूर्वोत्तर को कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था लेकिन राहुल गांधी की यात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) के बावजूद क्षेत्र के तीन राज्यों के हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही.” “।
मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव हुए। भाजपा ने त्रिपुरा में सरकार बनाई, और अन्य दो राज्यों में गठबंधन सहयोगी के रूप में सत्ता में आई।
यूनाइटेड किंगडम की अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी की विवादास्पद टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए, शाह ने कहा, “उन्होंने (गांधी) विदेशी धरती से भारत का अपमान किया। अगर वह इसी तरह जारी रहे, तो न केवल पूर्वोत्तर बल्कि पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।” “।
उन्होंने कहा, “वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जितना बदनाम करेंगे, बीजेपी उतनी ही आगे बढ़ेगी।”
शाह ने कहा कि विवादास्पद सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम, 1958 या AFSPA को असम के 70 प्रतिशत क्षेत्र से हटा दिया गया है, जबकि बोडोलैंड और कार्बी आंगलोंग क्षेत्र शांतिपूर्ण हैं और राज्य के अपने पड़ोसी प्रांतों के साथ सीमा विवाद सुलझाए जा रहे हैं।