सेंटौर फार्मा ने ‘वोक्सहेल’ का शुभारंभ किया

358

सेंटौर फार्मास्यूटिकल्स ने एक नई रासायनिक इकाई (NCE) शुरू की – WOXheal. कार्रवाई के अपने दोहरे तंत्र के साथ, WOXheal मधुमेह पैर अल्सर के इलाज में एक अनूठा उत्पाद है । मधुमेह की अन्य जटिलताओं के बीच मधुमेह के पैर अल्सर भारत में सबसे आम जटिलता है । इस तथ्य के अलावा कि मधुमेह के पैर अल्सर गैर-उपचार हैं, वे न केवल रोगी के जीवन की गुणवत्ता में बाधा डालते हैं बल्कि कई जटिलताओं को भी ले जा सकते हैं, सभी एक कुल या आंशिक पैर विच्छेदन के लिए अग्रणी हैं ।

सेंटौर फार्मास्यूटिकल्स के अध्यक्ष और एमडी श्री एस डी सावंत ने कहा, ′′ हम सेंटौर फार्मास्यूटिकल्स में, भारत में पैर विच्छेदन की खतरनाक दर से चिंतित थे, और इसे रोकने के लिए एक दवा की खोज करना चाहते थे । पंद्रह साल पहले, हमने साइटो टूल्स एजी, जर्मनी के साथ सहयोग किया था, जिनके पास मधुमेह के पैर अल्सर के इलाज के लिए यह होनहार अणु था । हम भारत में मधुमेह के पैर अल्सर वाले लोगों को उम्मीद की किरण प्रदान करते हुए बहुत खुश हैं.”

विश्व स्तर पर पेटेंट उत्पाद, WOXheal सामयिक समाधान, मधुमेह के पैर अल्सर के इलाज में प्रभावी है । सेंटौर फार्मास्यूटिकल्स द्वारा यह अग्रणी प्रयास, एक अनमेट चिकित्सा की जरूरत के लिए, भारत की कद को आत्मनिर्भर राष्ट्र और फार्मा सुपर पावर के रूप में बढ़ाता है । महीने के अंत तक पूरे देश में WOXheal आसानी से उपलब्ध होगा ।