विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी ने पेश किया 10 वर्षों का रिपोर्ट कार्ड

93

 पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी ने अपने 10 वर्षों के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी अपने विकास कार्यों को लोगों के घर-घर तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है।  इसी कड़ी में, तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के 10 वर्षों के कार्यों का एक रिपोर्ट कार्ड गुरुवार को जारी किया गया।  ये रिपोर्ट कार्ड हरेक विधानसभा में लोगों के घर-घर पहुंचेंगे।  


 पार्टी के महासचिव पार्थ चटर्जी, सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय, पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी, स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और इंद्रनील सेन ने आज तृणमूल भवन में रिपोर्ट कार्ड पेश किया है ।
 इस दिन, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, खेल, औद्योगिक संस्कृति सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास संबंधित रिकॉर्ड प्रस्तुत किए गए।  पार्टी की ओर से महासचिव और शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, “राज्य सरकार को अपने कार्यकाल के 10 वर्षों में से आठ साल काम करने का अवसर दिया गया है।  तृणमूल कांग्रेस उस काम के रिकॉर्ड के साथ लोगों के घर-द्वार तक पहुंचेगी। ”  उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि शिक्षा क्षेत्र में निवेश तीन गुना हो गया है।  स्वास्थ्य और फूड के क्षेत्रों में निवेश बढ़े हैं।


 सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा, “दीदी को बोलो, बंगाल का गौरव ममता के बाद तृणमूल की नई परियोजना ‘बंग ध्वनी’ शुरू की जा रही है।  
आज के रिपोर्ट कार्ड में उल्लेख किया गया है कि बंगाल में पिछले 10 वर्षों में रोजगार के अवसर बढ़े हैं। 100 दिनों के काम ने 1.63 करोड़ नौकरियां सुनिश्चित की हैं।  कारखानों के मामले में, रोजगार में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और कारखाने के श्रमिकों की आय में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
 दूसरी ओर, रिपोर्ट कार्ड में यह उल्लेख किया गया है कि शिक्षा, खेल, उद्योग और संस्कृति के लिए बजट आवंटन तीन गुना हो गया है।  इसके अलावा, राज्य में 30 नए विश्वविद्यालय और 50 नए कॉलेज स्थापित किए गए हैं।  113 लाख बच्चों को मिड-डे मील दिया जा रहा है।