मुंबई: शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे घर पर छापेमारी जारी

100

शिवसेना के विधायक और प्रवक्ता प्रताप सरनाईक के ठाणे शहर स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (enforcement directorate) यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के अधिकारियों ने रेड डाली है। ईडी के अधिकारियों द्वारा प्रताप सरनाईक के परिजनों के फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन (आर्थिक व्यवहार) की जांच की जा रही है। मुंबई और ठाणे समेत 10 जगहों पर रेड की बात सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक यह रेड टॉप सिक्योरिटी ग्रुप और विधायक प्रताप सरनाईक के बीच हुए आर्थिक लेन-देन को लेकर हुई है।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में ठाणे और मुंबई में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक से जुड़े 10 ठिकानों पर छापेमारी की. ईडी के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि टॉप्स ग्रुप (सुरक्षा मुहैया कराने वाली कंपनी) के प्रमोटर और उससे संबंधित लोगों समेत नेताओं पर छापेमारी की जा रही है.

आपको बता दें कि अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले प्रताप सरनाईक, महाराष्ट्र के ओवला-माजीवाड़ा से विधायक हैं. वह शिवसेना के प्रवक्ता भी हैं. एक्ट्रेस कंगना रनौत को मुंबई ने आने की धमकी देकर प्रताप सरनाईक सुर्खियों में आए थे. शिवसेना ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.