एमवे ने महिलाओं में उद्यमिता की भावना को बढ़ाया

120

एमवे इंडिया, देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से एक ने नारी शक्ति के पहले चरण के सफल समापन की घोषणा की। पिछले साल लॉन्च की गई, प्रोजेक्ट नारी शक्ति एमवे की १० साल की ग्रोथ विजन का हिस्सा है, जिसमें महिलाओं को एंटरप्रेन्योरशिप की भावना का समर्थन करने के लिए एक स्पष्ट ध्यान केंद्रित किया गया है। पूर्वी क्षेत्र में शुरू की गई परियोजना, नारी शक्ति का उद्देश्य एमवे की महिला डायरेक्ट सेलर्स को अपने एमवे व्यवसायों को स्वतंत्र रूप से चलाने के लिए उनके मौजूदा कौशल को बढ़ाकर सबसे आगे लाना है। इस परियोजना ने महिलाओं को फिटनेस, स्वस्थ रहने, खाना पकाने या दूसरों के बीच सुंदरता के बारे में उनके जुनून की खोज करने के लिए अपने खुद के व्यवसाय को संचालित करने का अवसर दिया है ।


पिछले कुछ महीनों में, एमवे इंडिया ने परियोजना के तहत कई प्रशिक्षण सत्रों और कार्यशालाओं की मेजबानी की है, जिसमें सर्वोत्तम व्यवसाय प्रथाओं, उत्पाद प्रशिक्षण से लेकर विभिन्न व्यावसायिक उपकरणों और सामाजिक वाणिज्य के उपयोग तक शामिल हैं। परियोजना के प्रतिभागियों को पूर्व क्षेत्र की वरिष्ठ महिला एमवे डायरेक्ट सेलर्स द्वारा सलाह दी गई थी।


एमवे ने पूर्वी भारत के चुनिंदा महिला प्रत्यक्ष विक्रेताओं के साथ प्रोजेक्ट नारी शक्ति को शुरू करने और उन्हें प्रशिक्षित करने और आने वाले महीनों में इसे अन्य महिला प्रत्यक्ष विक्रेताओं को आगे बढ़ाने का इरादा बनाया। वर्षों से, महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उनके मूल दर्शन के साथ उन्हें सही मंच प्रदान करने के लिए, एमवे इंडिया लगातार कई ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण और कार्यशालाओं के माध्यम से महिलाओं की अपस्किलिनग में निवेश कर रही है।