ऋचा चड्ढा ने पायल घोष पर किया 1.1 करोड़ का मानहानि केस, 7 अक्टूबर को होगी सुनवाई.

150

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) के खिलाफ मानहानि का दावा किया है. एक्ट्रेस ने पायल घोष पर 1.1 (Richa Chadda defamation suit filed against Payal Ghosh) करोड़ का मानहानि का केस किया है. ऋचा चड्ढा ने पायल घोष पर आरोप लगाया है कि उन्होंने एक न्यूज चैनल में उनके खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है. ऋचा चड्ढा ने बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का दावा करते हुए याचिका दायर की थी, जिसे कोर्ट ने स्थगित कर दिया है.
बॉम्बे हाईकोर्ट ने ऋचा चड्ढा द्वारा पायल घोष और दो अन्य लोगों पर दायर 1.1 करोड़ रुपये के मानहानि के मुकदमे को सात अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है. कोर्ट की तरफ से ऐसा उत्तरदाताओं को नोटिस ना दिए जाने को लेकर किया गया है. गौरतलब है कि पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर हाल ही में यौन शोषण का आरोप लगाया था. एक्ट्रेस ने कहा कि अनुराग कश्यप ने उन्हें अपने घर बुलाया था और वहां उनके साथ शराब के नशे में जबरदस्ती की. डायरेक्टर के इस बर्ताव के बाद वह असहज हो गई थीं.

ऋचा ने पहले भी बयान जारी किया था. पायल के इंटरव्यू के बाद ऋचा के वकील ने एक्ट्रेस का स्टेटमेंट रिलीज किया था. इसके मुताबिक ऋचा ने थर्ड पार्टी द्वारा उजागर किए गए विवाद और आरोप में उनके नाम को गलत और झूठे तरीके से घसीटने की निंदा की थी. ऋचा का मानना है कि किसी महिला के साथ अगर सच में कुछ गलत हुआ है तो उन्हें हर हाल में न्याय मिलना चाहिए. कार्यक्षेत्र में महिलाओं को भी बराबर का दर्जा मिला है और वहां उनकी प्रतिष्ठा पर कोई आंच ना आए यह भी ध्यान रखा जाए.

अब यह सुनवाई कल होगी. बता दें पायल घोष इस वक्त दिल्ली में हैं. उन्हें मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) के सामने पेश होना है. अभिनेत्री के साथ उनके वकील नितिन सतपुते भी हैं. बता दें कि एनसीडब्ल्यू के सामने दो मामले हैं. एक मामला पायल घोष द्वारा दायर किया गया है जबकि दूसरा ऋचा चड्ढा द्वारा दायर किया गया है.