अदालत के आदेश पर प्राथमिक टेट अभ्यर्थियों ने शुरू किया धरना प्रदर्शन

64

कोलकाता। प्राथमिक टेट अभ्यर्थियों ने अदालत की अनुमति से साल्ट लेक के करुणामयी बस स्टैंड संलग्न वीडियोकॉन मैदान के सामने गुरुवार से धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है, जो 4 फरवरी तक चलेगी ।
उच्च प्राथमिक या 2017 डीएलएड से वंचित नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थी कई महीनों से कोलकाता के शहीद मीनार में मातंगिनी हाजरा की प्रतिमा के नीचे धरने पर बैठे हैं। साल 2022 टेट पास नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार अब तक केवल हाजरा मोर अभियान या मध्य कोलकाता में जुलूसों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पिछले महीने के मध्य में घोषणा की थी कि इस बार भी वे नौकरियों की मांग को लेकर स्थायी धरना देंगे और वहीं रहेंगे.
उन्होंने पुलिस से साल्ट लेक में विकास भवन के पास एक जगह पर धरना देने की लिखित अनुमति मांगी, लेकिन पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। परिणामस्वरूप, उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने उन्हें 1 से 4 फरवरी तक इसी जगह पर धरने पर बैठने की इजाजत दे दी. उन्हें कोर्ट से गुरुवार दोपहर 1 बजे से 4 फरवरी दोपहर 1 बजे तक यहां बैठने की इजाजत है. आज प्रदर्शनकारियों ने करुणामयी बस टर्मिनल से जुलूस निकाला और धरना स्थल पर आये.
हालांकि इस बीच माध्यमिक परीक्षा कल से शुरू हो रहे है. उन्होंने परीक्षार्थियों को ध्यान में रखते हुए आश्वासन दिया है कि वे कल से परीक्षा के दौरान कोई माइकिंग या नारेबाजी नहीं करेंगे.
उनका दावा है कि सुप्रीम कोर्ट में नियुक्ति का मामला सुलझ गया है. राज्य सरकार ने यह भी कहा कि 50,000 पद खाली हैं. साथ ही उन्हें साक्षात्कार या नियुक्ति पत्र हाथ में क्यों नहीं मिल रहा है, उनका विरोध विकास भवन का ध्यान आकर्षित करने के लिए है।